शुक्रवार, अक्टूबर 20, 2017
होम > स्टार न्यूज़ इंटरनेशनल > मार्क जुकरबर्ग अपनी यादों को अपने पुराने छात्रावास में याद करते हुए

मार्क जुकरबर्ग अपनी यादों को अपने पुराने छात्रावास में याद करते हुए

फेसबुक के निर्माता मार्क जकरबर्ग, सिलिकॉन वैली में एक एस्टेट पोर्टफोलियो में टेक किंग के लिए मेगा शाही निवास बनवा रहे हैं। हालांकि, उनकी निर्वाह दशा आम तौर पर अतीत में इतनी महान नहीं थी 13 साल पहले, वह 1 9 वर्षीय हार्वर्ड छात्र थे, जो कि अपनी सभी ऊर्जा का निवेश करते हुए फेसबुक को एक छोटे से छात्रावास के कमरे में बनाते हुए, किर्कलैंड हाउसH33 को सही बनाते हैं। इस हफ्ते, ज़ुकरबर्ग – जो एक विश्वविद्यालय छोड़े हुये हैं – वापस लौट आते हैं जहां उन्होंने वह सब किया था और हार्वर्ड के स्नातक समारोह के दौरान उन्हें डॉक्टरों की मानद उपाधि प्राप्त करने में खुशी हुई।

इस तथ्य के बावजूद कि जकरबर्ग 2017 के क्लास के उद्घाटन को संबोधित करने के लिए वापस आ गए, वह अपने पुराने कमरे में जाने की अपनी इच्छा को नहीं रोक सके थे, और फ़ेसबुक पर फेसबुक यूजर्स को एक यात्रा पर ले गए, क्योंकि उन्होंने फेसबुक लाइव पर अनुभव फिल्माया था। अपने पुराने छात्रावास के कमरे के माध्यम से प्रशंसकों को बताते हुए,उन्होंने सभी को काम के क्षेत्र और सीट को दिखाया जहां उन्होंने काम किया था, उन्होंने कहा, “यह एकदम सत्य है कि मैं यहाँ बैठा था और मेरा छोटा लैपटॉप यहां था। और यह वह जगह है जहां मैंने फेसबुक को प्रोग्राम किया था। ”

उनका कार्य क्षेत्र ठीक उसी तरह था जो 13 साल पहले हुआ था। केवल अब पोस्टर से फ़ेरी बेबेलर के दिनों के अस्तित्व में अंतर है। उन्होंने इस बारे में मजाक में कहा था कि “मेरे पास ऐसा कोई पोस्टर नहीं होता जो अच्छा होता”

ज़करबर्ग आगे बढ़ने के लिए आगे गए जहां साथी डस्टिन मोस्कोविट्ज़ और क्रिस ह्यूजेस रहते थे। और जहां वे अपनी पत्नी के साथ मदमस्त रहते थे, जब वे डेटिंग करते थे। ज़ुकरबर्ग ने अतिरिक्त जानकारी दी कि वेबसाइट पर सुधार करने के लिए दिन और रात काम करने की तरह, उनकी ऊर्जा कोडिंग को बहुमत में निवेश किया – और यह एक अरब -डॉलर व्यवसाय का था

जकरबर्ग ने आखिरी में अलविदा कहा, “मैं शायद इस विशिष्ट कमरे में फिर से वापस नहीं जा रहा हूं, लेकिन यह एक ऐसी जगह रही है जहां मेरे जीवन में बहुत ही खास चीजें होती हैं, और मैं इसके लिए इस जगह का बहुत आभारी हूं।”

 

ज़करबर्ग ने स्नातक स्तर की कक्षा में बात की, जहां उन्होंने बताया “मैं यहाँ आपके उद्देश्य को ढूंढने के लिए मानक शुरुआत देने के लिए नहीं हूं। हमारे लिए चुनौती एक ऐसी दुनिया बनाने की, जहां हर किसी का अपना उद्देश्य होता है। “जकरबर्ग को भी मानद उपाधि दी गई थी और खुशी से इसे इंस्टाग्राम में पोस्ट किया गया था, जिसमें उन्होंने अपने माता-पिता के करीब आभार व्यक्त किए:” माँ, मैंने हमेशा आपको बताया था कि मैं वापस आऊंगा और अपनी डिग्री प्राप्त करूँगा। “

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *